एक ही समय में बाघ ने 23 बकरियों को बनाया अपना शिकार

170

मंडी : सराज विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बाड़ा के गांव चतलावखारी की एक बाड़े (बकरी शैड) में घुस कर बाघ ने 23 बकरियों को मार दिया है। इससे बकरी पालक को करीब दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है। स्थानीय पंचायत प्रधान ने घटनास्थल का दौरा कर पीड़ित को सरकार से उचित मुआवजा प्रदान करने की मांग की है। वहीं प्रधान ने वन विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया है।

चतलावखारी निवासी खेम सिंह पुत्र बुधे राम ने रविवार सुबह बकरियों का शैड देखा तो शैड की स्लेटपोश छत उखड़ चुकी थी। अंदर जाकर सभी बकरियों को मृत अवस्था में देखते ही खेम सिंह के होश उड़ गए। खेम सिंह ने सबसे पहले वार्ड पंच बेसर राम को सूचना दी और तुरंत प्रधान भवदेव, उपप्रधान हेम प्रभ, वन विभाग के गार्ड देशराज, पशु चिकित्सा कार्यकर्ता ललिता कुमारी, पटवारी बाड़ा कृष्ण कुमार भी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने वन अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर रिपोर्ट बनाई। पंचायत प्रधान भवदेव ने बताया कि खेम सिंह के पास आजीविका का एकमात्र साधन बकरी पालन ही था।

उधर, वनमंडल अधिकारी तीर्थराज धीमान ने कहा कि वन विभाग की टीम ने घटनास्थल का मौका कर लिया है। पीड़ित की विभाग की ओर से हरसंभव मदद की जाएगी।