जेबीटी कमीशन में बीएड पास को अनुमति देना न्यायसंगत नहीं : अभिषेक ठाकुर

57

रजनीश शर्मा
हमीरपुर
: जेबीटी कमीशन में बीएड पास को मान्यता देने का मुद्दा फिर से गर्मा गया है ।इस मुद्दे को लेकर जेबीटी यूनियन प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक ठाकुर की अध्यक्षता में विधानसभा में मुख्यमंत्री जयराम व शिक्षा मंत्री से मिलकर रोष ज़ाहिर किया। उन्होंने बताया कि इस मामले को कोर्ट में लगभग 1 साल होने को आया है पर आज तक सरकार अपना पक्ष रखने में असमर्थ है।प्रशिक्षुओं ने कहा कि उनके माता पिता ने ना जाने कैसे कैसे मुश्किल घड़ियों में उनसे ट्रेनिंग करवायी है।

अब ऐसे में वो कुछ और करने में भी असमर्थ हैं, ऐसे में जेबीटी प्रशिक्षुओं का कैरियर ख़त्म हो रहा है। व साथ ही बिना जेबीटी अध्यापकों के प्राथमिक स्कूलो में बच्चों का भविष्य भी ख़त्म हो रहा है। उन्होंने कहाकि मुख्यमंत्री ने इस विषय पर जेबीटी प्रशिक्षुओं को पूर्ण आश्वासन दिया है लेकिन आज तक वो सरकार से जितनी बार भी मिले उन्हें केवल आश्वासन देकर ही भेजा गया।

उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व भी जब इस विषय पर जयराम ठाकुर से मिले थे तो उन्हें कहा गया था कि सत्ता में आने के बाद एक माह में इसका समाधान निकालेंगे। अभिषेक ठाकुर के अनुसार समाधान खोजना तो दूर की बात अभी तक सरकार इस विषय पर कोर्ट में अपना जवाब भी नहीं दे पाई है। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा की अगर ऐसे ही जुमले बाज़ी करके उन्हें नज़रअन्दाज़ किया गया तो वह दिन दूर नहीं जिस दिन पूरे हिमाचल से 20 हज़ार जेबीटी प्रशिक्षुओं द्वारा सड़कों पर सरकार का कड़ा विरोध किया जाएगा।