कारगिल विजयी दिवस पर याद की शहीदों की शहादत

74

मृगेंद्र पाल

गोहर : कारगिल युद्ध में शहीद हुए देश के जवानों की याद में गोहर उपमंडल में कारगिल विजयी दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपमंडलाधिकारी गोहर अमित कुमार शर्मा ने की। कार्यक्रम में गोहर क्षेत्र के 55 पूर्व सैनिकों ने भाग लिया। इस मौके पर कारगिल शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा गाया और श्रद्धा के सुमन अर्पित किए गए।

इस अवसर पर कारगिल युद्ध के प्रत्यक्ष पूर्व सैनिकों ने लड़ाई के दौरान अपने अनुभव साझा किए तथा 60 दिनों तक चले युद्ध के रोचक किस्से भी बताए। कार्यक्रम के अध्यक्ष एसडीएम गोहर ने अमित कुमार शर्मा ने पूर्व सैनिकां और अधिकरियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें गर्व है कि हमारे वीर सैंनिकों ने बहुत ही छोटी उम्र में देश के अपने प्राणों की आहुति दे दी थी और देश की सीमाओं की रक्षा की थी। आज कारगिल युद्ध के बीस वर्ष पूरे हुए है, सैनिकों के अदम्य साहस के कारण आज हम खुली हवा में सांस ले रहे है। सैंनिकों का जीवन अनुशासनपूर्ण होता है, उनका अनुसरण करना हर नागरिक का फर्ज है। कारगिल में शहीद हुए जवानों की शहादत का कर्ज हम देशवासी कभी नहीं उतार सकते है।

इस अवसर पर थाना प्रभारी गोहर संजीव कुमार, पूर्व सैंनिक, देश के नाम शहीद होने वाले वीर सैनिकों के परिजन और सभी विभागों के अध्यक्ष मौजूद रहें।