दुष्कर्म मामले पर हाई कोर्ट का सख़्त निर्देश- मासूम बच्ची का शिमला में फिर से करवाया जाए मेडिकल

31


हमीरपुर पुलिस बच्ची को लेकर आईजीएमसी रवाना
सामाजिक संगठनों ने मेडिकल व जांच टीम पर उठाए थे सवाल

रजनीश शर्मा
हमीरपुर :
नेपाली मूल की मासूम बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म मामले में हमीरपुर पुलिस द्वारा करवाए गये मेडिकल
पर हाई कोर्ट ने कड़ा संज्ञान लिया है । हाई कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि बच्ची का मेडिकल इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज शिमला में नए सिरे से तुरंत करवाया जाए ।

हाई कोर्ट के निर्देशों के बाद पुलिस बच्ची व इसकी मां को साथ लेकर शनिवार को ही शिमला रवाना हो गयी है ।इस हाई प्रोफ़ाईल दुष्कर्म केस में हाई कोर्ट के इस दख़ल के बाद विभिन्न संगठनों द्वारा जांच में जुटी टीम व पूर्व में हुए मेडिकल पर उठाए सवाल पुख़्ता होते नज़र आ रहे हैं।

संगठनों ने राज्यपाल व हाईकोर्ट को पत्र लिख बच्ची व इसके परिवार को इंसाफ़ दिलाने की माँग की थी ।जानकारी के अनुसार हमीरपुर मैडीकल कालेज में बनी मैडीकल रिपोर्ट से संतुष्ट न होने के कारण व कुछ दिनों से बच्ची की तबीयत भी खराब रहने व पेट में दर्द होने के कारण सामाजिक संगठनों व सीटू संगठन ने गर्वनर को शिकायत पत्र लिखकर दोबारा मैडीकल करवाने की मांग की थी। इस पर हाईकोर्ट से शुक्रवार शाम को बच्ची का दोबारा मैडीकल करवाने के निर्देश हमीरपुर पुलिस को दिए।

जानकारी मिली है कि पुलिस बच्ची को शनिवार सुबह ही सी.एम.ओ. कार्यालय मैडीकल करवाने के लिए ले गई लेकिन परिजनों की असंतुष्टता के बाद बच्ची को आई.जी.एम.सी. शिमला में मैडीकल करवाने के लिए भेज दिया गया। बच्ची के साथ उसकी मां, परिजन व पुलिस की टीम भी रवाना हुई। इस मामले में पुलिस को अभी भी फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है। बता दें कि 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी को शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

इस बारे में एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि हाई कोर्ट के निर्देश के मासूम बच्ची का मैडीकल आई.जी.एम.सी. शिमला करवाया जा रहा है। बच्ची के साथ, उसके परिजन व पुलिस की टीम शनिवार को रवाना हुई है।